सरकार

मास्टर ट्रेनर योग प्रशिक्षण शिविर हार्टफुलनेस आश्रम

योग को गांव-गांव तक पहुंचाने छत्तीसगढ़ बनेगा मॉडल स्टेट : डॉ. रमन सिंह : मुख्यमंत्री संभाग स्तरीय मास्टर ट्रेनर योग प्रशिक्षण शिविर में हुए शामिल : दस जिलों के 400 मास्टर ट्रेनरों को किया सम्बोधित

शिक्षक मोर्चा की मुलाकात मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से शिक्षक (पंचायत/नगरीय निकाय) मोर्चा के पदाधिकारियों ने की मुलाकात : वेतन विसंगतियों के निराकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित होगी

सातवें वेतनमान देने पर विचार किया जाएगा : डॉ. रमन सिंह

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने की मुलाकात

रायपुर, 19 नवम्बर 2017 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा ने कल मुख्यमंत्री निवास में सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय भी उपस्थित थी।

लाल गंगा वाले हुकुमचंद पटवा की श्रद्धांजलि में मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने स्वर्गीय श्री हुकुमचंद पटवा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की

रायपुर, 19 नवम्बर 2017 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां लाल गंगा चेरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी स्वर्गीय श्री हुकुमचंद पटवा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन टैगोर नगर स्थित श्री लाल गंगा पटवा भवन में किया गया। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और स्वर्गीय श्री पटवा के शोकाकुल परिवारजनों को संबल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। श्री हुकुमचंद पटवा  का इस माह की 16 तारीख को निधन हो गया।

टीवी चैनल आई.एन.एच. शुभारंभ में मुख्यमंत्री

रायपुर, 01 नवम्बर 2017 -  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यहां आयोजित एक समारोह में एक निजी टीवी चैनल आई.एन.एच. का शुभारंभ किया। उन्होंने टी.वी. चैनल के चेयरमेन श्री विनोद गर्ग और प्रबंध निदेशक श्री मोहित गर्ग सहित चैनल के सम्पूर्ण टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा यह गौरवशाली क्षण है, जब छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के पूर्व संध्या और देवउठनी एकादशी के अवसर पर छत्तीसगढ़ पर आधारित टी.वी. चैनल की शुरूआत हो रही है।

17 वर्षों की विकास यात्रा प्रदर्शनी में उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने आज शाम यहां नया रायपुर में पांच दिवसीय छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के शुभारंभ समारोह में  प्रदेश की 17 वर्षों की विकास यात्रा पर केन्द्रित प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन्हें प्रदर्शनी का अवलोकन कराया। उपराष्ट्रपति ने प्रदर्शनी की तारीफ करते हुए कहा कि नये छत्तीसगढ़ राज्य ने विगत 17 साल में विकास के सभी क्षेत्रों में सराहनीय सफलताएं हासिल की हैं।

अरण्य भवन अब हुआ लोक का

रायपुर, 01 नवम्बर 2017 - उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने आज शाम नया रायपुर के सेक्टर 19 में प्रदेश सरकार के वन विभाग के राज्य मुख्यालय ’अरण्य भवन’ का लोकार्पण किया। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने की। वन मंत्री श्री महेश गागड़ा और लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत समारोह में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

आ गई छत्तीसगढ़ में ब्लाकचैन, अवधारणा का सबूत पूर्ण

छत्तीसगढ़ ने पहचान प्रबंधन के लिए ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर पीओसी को सफलतापूर्वक पूर्ण किया

रायपुर, 16 अक्टूबर 2017 - छत्तीसगढ़ में आईटी और ई-गवर्नेंस परियोजनाओं के आईटी विकास और कार्यान्वयन के लिए नोडल एजेंसी के रूप में, छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) ने पहचान प्रबंधन के लिए ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के प्रयोग पर पीओसी (अवधारणा का सबूत) (प्रूफ ऑफ कांसेप्ट) को पूरा करने के लिए विशेषज्ञों से भागीदारी की है।

सिटी सेंटर मॉल में ग्रामोद्योग एम्पोरियम

राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित सिटी सेंटर माल की दूसरी मंजिल में आज से ‘ग्रामोद्योग एम्पोरियम’ शुरू हो गया है। ग्रामोद्योग और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले ने इसका शुभारंभ किया। एम्पोरियम में ग्रामोद्योग के विभिन्न घटकों-हस्तशिल्प, हाथ करघा, माटीकला तथा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा निर्मित सामग्रियों का विशाल संग्रह प्रदर्शनी और बिक्री के लिए उपलब्ध है। इनमें मुख्य रूप से खादी और हाथ करघा के कपड़े, साड़ी, शॉल, जैकेट बेडसीट, मिट्टी से निर्मित आकर्षक झूमर, गुलदस्ता, खिलौने और सजावटी सामान, अगरबत्ती, शैम्पू, शहद, हर्बल औषधियां और लोहे, कांसे तथा लकड़ी से निर्मित अनेक