व्यवसाय

कारोबार में इस साल अव्वल राज्य छत्तीसगढ़: सीएनबीसी टीवी 18 का सम्मान

इंडिया बिजनेस लीडरशिप अवार्ड समारोह में केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रानिक्स मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने यह सम्मान प्रदान किया ।

छत्तीसगढ़ बना देश का बिजनेस लीडर राज्य : छत्तीसगढ़ को मिला इंडिया बिजनेस लीडरशिप स्टेट ऑफ द ईयर अवार्ड
छत्तीसगढ़ के राजस्व, उच्च शिक्षा, कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पांडे ने प्राप्त किया सम्मान

फ्री ओपन कैमरा फोटोशूट कॉल इंडिया टीएफपी ऑनलाइन हर सिटी में

भारत के हर शहर से टीएफपी ऑनलाइन के मॉडल, फोटोग्राफर, मेकअप आर्टिस्ट, वेब विशेषज्ञ, इन्टरनेट जानकार, लेखक, कवि, गीतकार, कलाकार और संगीत से जुड़े लोगों साथ साथ किसी भी किस की सर्जना कार्य में जुटे लोगों की आवश्यकता है जो फ्री ओपन कैमरा फोटोशूट आयोजित करने हेतु आमंत्रित हैं.
(जिन लोगों ने फेसबुक का दैनिक भास्कर वाला अच्छे ग्रुप कल्चर का विज्ञापन देखा है, उन्हें मेरी बात एक सेकंड में समझ आएगी.)
भूमिका: अमेरिका और यूरोप में टीएफपी संस्कृति का बड़ा बोल बाला है. सहयोग की इस पद्धति हमारे महान सांस्कृतिक भारत में बिल्कुल नहीं है.

आज होली 2 मार्च 2018 है: सब मिल बनाएं डिजिटल दुनिया वेबमीडिया होली से

वेबमीडिया होली की असीम बधाई - जमीन की हर गतिविधि इंटरनेट का कीमती कंटेंट हो सकती है. वेब मीडिया आर्थिकी अभियान कहती है कि इस होली 2 मार्च 2018 को जमीनी होली की रंगीनी से एक बहुत बड़ी डिजिटल दुनिया बनाई जा सकती है. 

होली 2 मार्च 2018 का खास फार्मूला है - केवल आपको अपने डिजिटल डब्बों में कैद रंगीन छवियों को वेबमीडिया होली से जोड़ने की जरूरत है. इस होली का कोई भी डिजिटल रंग आप के डिजिटल डब्बा का हिस्सा ना रहे बल्कि उसे सारी दुनिया से शेयर जरूर करिए वह वीडियो आपके साथ है.

वेबमीडिया मॉडलिंग ऑडिशन ऑनलाइन कास्टिंग कॉल

कास्टिंग कॉल - वेबमीडिया मॉडलिंग वो मॉडलिंग बिलकुल नहीं है जो अभी तक आप जानते हैं.
प्रश्न बहुत आयेंगे क्या है वेबमीडिया मॉडलिंग और कौन है वेबमीडिया मॉडल? पर एक बात जरुर है हमारे अपने लोगों को ध्यान में रखते हुए क्रमशः ही यह सब स्पष्ट हो पायेगा. सबसे पहले उद्देश्य -
Giving new value and platform to image, photo, picture, selfie, video clip, artwork and digital art as Webmedia Model: First Ever Value Addition with Legal and Legality Sense Specially for People up to Village Root Level

आज होलिका दहन 1 मार्च 2018 है होली संदेशों के साथ वेबमीडिया आर्थिकी अभियान

आज सभी जगह तमाम कचरों का, अस्वच्छता का जलाओ अभियान होगा पर ऐसा ना हो कि हम इसमें हमारी  सांसों को भी अग्नि में स्वाहा कर दें. किसी भी हालत में हरियाली को ना काटना है ना जलाना है. हरे भरे पेड़ हैं तो सांस है, धूल मिट्टी से बचाव है धूल मिट्टी से बचाव है और शीतल वातावरण है. चलिए होलिका दहन 1 मार्च 2018 को अमिट, अविस्मर्णीय और अक्षुण बनाने के लिए कुछ करते हैं.

कंक्रीट के जंगल रायपुर की बढ़ी हुई गर्मी किसे नहीं छुपती और चुभती तो आज होलिका दहन पर क्या हम रायपुर की बढ़ती हुई गर्मी को भी जलाने का कोई कार्य कर सकते हैं? प्रश्न आपके लिए है जवाब और जवाबदेही आपकी है.

भर्रेगांव स्ट्राबेरी जलवा सीएम प्रसन्न भये

ये तो सूरजपुर से भी बड़े और चमकदार स्ट्राबेरी हैं- शानदार...... भर्रेगांव के किसानों द्वारा उत्पादित स्ट्राबेरी देखकर खुश हुए मुख्यमंत्री ने कहा
आधे घंटे समय दिया प्रतिनिधिमंडल को, हार्टिकल्चर की संभावनाओं के बारे में बात की

दुर्ग में बोरिंग बैन, फसल अवशेष प्रबंधन, बाल मेला और बाल दिवस

श्रीमती रमशीला साहू दुर्ग में आयोजित बाल मेला में होंगी शामिल

13 नवम्बर 2017 - महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू कल दोपहर एक बजे 14 नवम्बर को बाल दिवस के अवसर पर दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित बाल मेला में शामिल होंगी। श्रीमती साहू इस दौरान प्रयास एवं अन्य संस्थाओं के बच्चों से मुलाकात के कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। श्रीमती साहू शाम 06 बजे अपने 32 बंगला स्थ्ति निवास से राजधानी रायपुर के लिए रवाना होंगी ।

कोर्ट में शादी के लिए रजिस्ट्री नोटिस

खबर कोण्डागांव से है और सुखद है. स्थानीय परंपरा से परे जाकर एक जोड़े ने कोर्ट में, न्यायालय में शादी करने का फैसला किया और जिसके लिए नोटिस जारी हुई है. कोण्डागांव की पूरी खबर पढ़े - विवाह पंजीयन हेतु आवेदन प्रस्तुत

अम्बेडकर अस्पताल में तृतीय लिंग समुदाय विशेष ओपीडी शुरू

तृतीय लिंग समुदाय को मुख्य धारा से जोड़ने सरकार की संवेदनशील पहल, समाज कल्याण सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, कौशल उन्नयन के जरिए रोजगार से जोड़ने का भी प्रयास जारी