व्यवसाय

दुर्ग में बोरिंग बैन, फसल अवशेष प्रबंधन, बाल मेला और बाल दिवस

श्रीमती रमशीला साहू दुर्ग में आयोजित बाल मेला में होंगी शामिल

13 नवम्बर 2017 - महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू कल दोपहर एक बजे 14 नवम्बर को बाल दिवस के अवसर पर दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित बाल मेला में शामिल होंगी। श्रीमती साहू इस दौरान प्रयास एवं अन्य संस्थाओं के बच्चों से मुलाकात के कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। श्रीमती साहू शाम 06 बजे अपने 32 बंगला स्थ्ति निवास से राजधानी रायपुर के लिए रवाना होंगी ।

कोर्ट में शादी के लिए रजिस्ट्री नोटिस

खबर कोण्डागांव से है और सुखद है. स्थानीय परंपरा से परे जाकर एक जोड़े ने कोर्ट में, न्यायालय में शादी करने का फैसला किया और जिसके लिए नोटिस जारी हुई है. कोण्डागांव की पूरी खबर पढ़े - विवाह पंजीयन हेतु आवेदन प्रस्तुत

अम्बेडकर अस्पताल में तृतीय लिंग समुदाय विशेष ओपीडी शुरू

तृतीय लिंग समुदाय को मुख्य धारा से जोड़ने सरकार की संवेदनशील पहल, समाज कल्याण सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, कौशल उन्नयन के जरिए रोजगार से जोड़ने का भी प्रयास जारी

कोण्डागांव के किसानों ने दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री को कोण्डागांव के प्रतिनिधि मंडल ने धान बोनस के लिए दिया धन्यवाद

14/09/2017
रायपुर, 14 सितम्बर 2017

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की अध्यक्ष में सुश्री लता उसेंडी के नेतृृत्व में कोंडागांव जिले के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को धान बोनस की घोषणा के लिए धन्यवाद दिया।

चित्रकोट पर्यटन सम्मेलन 2017

चित्रकोट पर्यटन सम्मेलन में 30 ट्रेवल एजेंट्स और टूर ऑपरेटर्स ने भाग लिया

रायपुर, 13 सितम्बर 2017 - छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल द्वारा आज जगदलपुर जिले के चित्रकोट में पर्यटन सम्मेलन का आयोजन किया गया। पर्यटन सम्मेलन में पश्चिम बंगला, तेलंगना, महाराष्ट्र, ओड़िशा और छत्तीसगढ़ के करीब 30 ट्रेवल एजेंट्स और टूर ऑपरेटर्स ने भाग लिया। पर्यटन सम्मेलन का उद्देश्य था कि देश के विभिन्न राज्यों के टूर ऑपरेटर्स और ट्रेवल एजेंट्स को यहां के पर्यटन स्थलों से अवगत कराना और पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देना है। मेले में टूर ऑपरेटर्स और ट्रेवल एजेंटस ने यहां के पर्यटन की संभावनाओं में विशेष रूचि ली।  

भोपाल एडवोकेट पैनल में आवश्यकता है

क्षेत्रीय निदेशालय मध्य केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भोपाल ने विज्ञापन जारी कर अभिभाषक पैनल के लिए नाम मंगाया है.
भोपाल के लिए एडवोकेट पैनल में रखने हेतु आवश्यक फॉर्मेट में आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं.

विस्तृत विज्ञापन एवं आवेदन पत्र का प्रारूप केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की वेबसाइट www.cpcb.nic.in पर देखा जा सकता है.

आवेदन पत्र प्राप्त करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2017 है क्षेत्रीय निदेशक द्वारा जारी विज्ञापन के द्वारा जो अभिभाषक प्रदूषण नियंत्रण के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं वह तत्काल आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल टूल रूम एंड ट्रेनिंग सेंटर में सेवानिवृत्त सिविल इंजीनियर नौकरी

वाक-इन रिटायर सिविल इंजीनियर अनुबंध सेवा के लिए अवसर

सीसीटीवी भुवनेश्वर को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में अपनी नई ट्रेनिंग सेंटर के लिए 1 वर्ष की समय अवधि हेतु भर्तियां अनुबंध के आधार पर 60-65 वर्ष की आयु के बीच सहायक अभियंता पद के ऊपर सीपीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी और अन्य किसी भी सरकारी निर्माण एजेंसियों के एक सेवानिवृत्त सिविल इंजीनियर की तलाश है.

इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर सम्बन्धी एवं फनीचर सामग्री प्रदाय निविदा

सरकारी टेंडर में रूचि रखने वाले कंप्यूटर सामग्री इलेक्ट्रॉनिक सामग्री एवं फर्नीचर संबंधी सामग्री प्रदान करता ध्यान दे दुर्ग जिला पंचायत में  निविदा का मौका उपलब्ध है

कार्यालय जिला पंचायत दुर्ग का संक्षिप्त निविदा स्टोर सप्लाई निविदा सरकारी सामग्री व्यवसाय का अच्छा मौका है. सरकारी टेंडर भरना बहुत अच्छा बिज़नेस है.

कार्यालय जिला पंचायत दुर्ग में समय-समय पर कार्यालय उपयोग हेतु इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर से संबंधित एवं फनीचर सामग्री की आवश्यकता पड़ती रहती है, जिसके सप्लाई लिए दिनांक 1 सितंबर 2017 से निविदा आमंत्रित की जाती है.

भाटापारा कालेज में पुस्तकों हेतु निविदा आमंत्रण

पुस्तक प्रकाशन व्यवसाय से जुड़े हैं? भाटापारा के कॉलेज में किताबें सप्लाई करने का अच्छा अवसर उपलब्ध है. हम यहां भाटापारा कॉलेज के द्वारा मंगाए गए निविदा की जानकारी आपके पुस्तक व्यवसाय के लिए दे रहे हैं -

क्रमांक/453/ग्रंथालय/2017 भाटापारा, दिनांक 02़ 08़ 2017 पुस्तकों के प्रदाय हेतु निविदा आमंत्रण

शासकीय गजानंद अग्रवाल महािवद्यालय भाटापारा छ.ग. के ग्रंथालय हेतु सत्र 2017-18 हेतु पुस्तकों के क्रयार्थ निम्नंलिखित आधार पर निविदा आमंत्रित की जानी है।

टेक्सटाइल इंडिया 2017 की सफलता को आगे ले जाना है

सरकार ने कपड़ा क्षेत्र की पूर्ण क्षमता का एहसास करने में संस्थागत तंत्र स्थापित किया है

टेक्सटाइल इंडिया 2017 की भारी सफलता पर निर्माण, कपड़ा मंत्रालय ने वस्त्र मंत्रालय, संबंधित मंत्रालयों और राज्य सरकारों के प्रयासों के समन्वय के लिए संस्थागत तंत्र स्थापित किया है ताकि टेक्सटाइल उद्योग उत्पादन, निर्यात और रोजगार की अपनी पूर्ण क्षमता को प्राप्त कर सके।