राज कोचिंग सेंटर और राज शैक्षणिक एवं कल्याण संस्था ने न्यू इंडिया संकल्प लिया

मेरी सरकार वेबसाइट से डाउनलोड किया गया राजू देवांगन संचालक राज एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी का संकल्प से सिद्धि ऑनलाइन प्रमाण पत्र चित्र में संलग्न है.

राज कोचिंग ११ साल पुरानी संस्था है जो शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में युवा गणितज्ञ राजू देवांगन के मार्गदर्शन में संचालित है.

बूढ़ा तालाब मारवाड़ी श्मशान  पुलिस परेड ग्राउंड रोड पर स्थित राज कोचिंग के सभी छात्र और उनके फालोवर आज दिनांक १४ अगस्त २०१७ स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को नया भारत आन्दोलन में ऑनलाइन भाग लेकर संकल्प से सिद्धि प्रमाण पत्र हाथ में लिए हुए बूढ़ा तालाब स्वामी विवेकानंद सरोवर मार्ग / विवेकानंद लेक फ्रंट में मानव श्रंखला बनायेंगे.

राज कोचिंग के संस्थापक राज सर ने बताया की अब स्टडी प्रक्रिया में इन्टरनेट इनेबल्ड एक्सिस्टेंस कार्यक्रम के तहत नित नए तरीकों से रचनात्मक और उच्च गुणवत्ता लाने प्रयास किया जायेगा. पढाई लिखाई में इंटरनेट उपयोग को रचनात्मक ढंग से शामिल कर छात्र छात्राओं में तीव्र ग्रहण शक्ति का विकास किया जायेगा.

आज स्वतंत्रता की पूर्व संध्या में स्वतंत्रता.ऑनलाइन पोर्टल की सदस्यता और न्यूइंडिया.इन के नए भारत संकल्प को अपनाकर मानव श्रृखला द्वारा समाज को छात्र-छात्राएं प्रेरित करेंगी. भारत शासन के "मेरी सरकार" पोर्टल को ज्वाइन कर सभी प्रतिभागीओं ने अपना अपना "संकल्प से सिद्धि" प्रमाणपत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर ह्यूमन चैन से प्रदर्शित करने का कार्यक्रम तय किया है.

भारत सरकार के हर प्रयास समाज के अंतिम व्यक्ति तक डिजिटल तकनीक को पहुंचकर अधिक से अधिक भ्रष्टाचार मुक्त लाभ पहुँचने का कार्य कर रही है. राज कोचिंग के युवाओं ने इससे प्रेरित होकर स्वयं ऑनलाइन डिजिटल इन्टरनेट सक्षमता विकसित कर अपने आस पास के हर उम्र और वर्ग के लोगों को जागरूक करने "युवा संकल्प" लेने का फैसला किया.

इन्टरनेट अस्तित्व और नया भारत मानव श्रंखला के मुख्य प्रवर्तक अंतर्राष्ट्रीय कवि संजीव ठाकुर, छत्तीसगढ़ में सर्वप्रथम अमिता शर्मा वेबमीडिया और राज कोचिंग के संचालक राज सर रहेंगे.

आप सभी से अधिक से अधिक संख्या में सहभागिता अपेक्षित है.

 

हिन्दी