जल सुरक्षा वाला ०८ अप्रेल १८ का रमण गोठ गर्मी के पहले बचाव की बात

अंधड़ और बारिश से रायपुर ठंडा है पर रमण गोठ याने डॉ. रमन सिंह के गोठ में आने वाली धरती की तपन उनके आवाज में साफ महसूस किया छत्तीसगढ़ ने औए सारे लोग जुट गए गर्म गर्मी से निपटने

चावड़ी मजदूरों ने सुना रमन के गोठ

रायपुर, 11 मार्च 2018 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मासिक रेडियो वार्ता ’रमन के गोठ’ को आज भी राजधानी रायपुर के गांधी मैदान के पास चावड़ी में आए मजदूरों ने सुना। इन मजदूरों ने मुख्यमंत्री से इस साल भी धान बोनस देने की बात सुनकर खुशी जाहिर की। चावड़ी में राजधानी रायपुर के आसपास के गांवों से रोजी-मजदूरी की तलाश में मजदूर आते हैं। कई मजदूर आसपास के जिलों के गांवों से भी आकर राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में रहते हैं। इनमें से अनेक मजदूरों ने बताया कि गांवों में उनकी भी थोड़ी-बहुत खेती की जमीन है। धान बोनस देने से उनको भी लाभ होगा।

श्रीमती शबाना जावेदग ढ़कलेवा रमन के गोठ में

गढ़कलेवा में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के साथ रमन के गोठ
रायपुर, 11 मार्च 2018 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मासिक रेडियोवार्ता ’रमन के गोठ’ आज सवेरे राजधानी रायपुर के महंत घासीदास संग्रहालय परिसर स्थित गढ़कलेवा में लोगों ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद लेते हुए बड़ी दिलचस्पी के साथ सुना

और अपनी उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया दी। शेखर चौहान, अब्दुल वकार, अब्दुल जावेद और श्रीमती शबाना जावेद सहित कई लोगों ने मुख्यमंत्री द्वारा रेडियोवार्ता में महिला सशक्तिकरण के लिए चल रही योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी को काफी उपयोगी बताया।

मोदी जन्म दिन सेवा दिवस, 75 हजार करोड़ की धान खरीद

मुख्यमंत्री ने ‘रमन के गोठ’ में प्रदेशवासियों को बताया : किसानों से खरीदा गया 6.91 करोड़ मीटरिक टन से ज्यादा धान : सहकारी समितियों के जरिए 75 हजार करोड़ का भुगतान

रमन के गोठ विजेता पुरस्कृत किया

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां अपनी मासिक रेडियो वार्ता ’रमन के गोठ’ की दस कड़ियों में हुई क्विज के प्रथम पांच विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर बधाई और शुभकामनाएं दी।

विधानसभा परिसर स्थित अपने कार्यालय के आगन्तुक कक्ष में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इन श्रोताओं से मुलाकात की और रेडियो के प्रति उनकी दिलचस्पी और जागरूकता की प्रशंसा की। इस अवसर पर संचालक जनसम्पर्क श्री राजेश सुकुमार टोप्पो भी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ के गांव गलियों में रमन गोठ रेडियो बेहद प्रसिद्ध कार्यक्रम हैं जिस से सम्बंधित क्विज प्रतियोगिता में युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

भूजल करें पीढ़ियों के लिए सुरक्षित

भू-जल मूल्यवान प्राकृतिक सम्पदा, आने वाली पीढ़ियों के लिए इसे सुरक्षित रखना होगा’: डॉ. रमन सिंह
 
 भू-जल स्तर की गिरावट को लेकर मुख्यमंत्री ने ‘ रमन के गोठ’ में जतायी गहरी चिंता
गर्मियों में मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए सावधानी बरतनी की नसीहत 
 अम्बेडकर जयंती पर 14 अप्रैल से राज्य में शुरू होगा स्कूलों का सामाजिक अंकेक्षण  
डॉ. रमन सिंह ने ‘ग्राम उदय-भारत उदय’ अभियान में किया सहयोग का आव्हान

सूरजपुर में रमन के गोठ आठवीं कड़ी की तैयारी

सूरजपुर 08 अप्रैल 2016 - प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का मासिक वार्ता ‘‘रमन के गोठ‘‘ का आठवीं कड़ी का प्रसारण इस माह की 10 अपै्रल 2016 दिन रविवार को प्रातः 10.45 से 11 बजे के मध्य किया जायेगा। तथा  पुनः प्रसारण 11 अप्रैल को प्रदेश के नागरिकों, श्रोताओं की मांग पर 10 अप्रैल 2016 प्रसारण के उपरान्त 11 अपै्रल 2016 दिन सोमवार को प्रातः 10.45 से 11 बजे तक यह कार्य पूनः प्रसारित किया जायेगा।