मुख्यमंत्री, नेताप्रतिपक्ष और मुख्य सचिव लोक समाधान में

लोक सुराज में मुख्यमंत्री ने दी 54 लाख रूपए से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की सौगातें : डॉ. सिंह शामिल हुए बासेन के समाधान शिविर में

ग्रामीणों के आग्रह पर स्टॉप डेम, राशन दुकान, ग्राम पंचायत भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन की स्वीकृति

अनेक मजरो-टोलों में दिए विद्युतीकरण के निर्देश, पेयजल के लिए मिली हैण्डपम्प और कुंओ की मंजूरी

रायपुर, 18 मई 2017 -  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड स्थित ग्राम बासेन में आयोजित समाधान शिविर में ग्रामीणों की मांग पर 54 लाख रूपए से अधिक लागत के अनेक निर्माण कार्यों की स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने बासेन के निकटवर्ती ग्राम बकोई में 48 लाख रूपए की लागत से स्टाप डेम के निर्माण और बासेन में  सार्वजनिक वितरण प्रणाली  की राशन दुकान के भवन के निर्माण के लिए छह लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री आज सवेरे जांजगीर से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर अचानक बासेन पहुंचे और वहां समाधान शिविर में शामिल हुए। 

मुख्यमंत्री ने बासेन में मिनी स्टेडियम, पेण्डरखी में उप स्वास्थ्य केन्द्र और ग्राम पंचायत के भवन, परसा गांव की प्राथमिक शाला में दो अतिरिक्त कक्ष के निर्माण, पण्डोपारा मंे एक हैण्डपम्प, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत बकोई में दो कुएं की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने शिविर में बासेन और चकेरी गांव के सभी घरों के विद्युतीकरण, घाटबर्रा के उरांवपारा में विद्युतीकरण, परसा में केसीपारा और बोदेलापारा में विद्युतीकरण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शिविर में मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंहदेव भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से समाधान शिविर में ग्रामीणों से प्राप्त आवेदनों पर की गई कार्रवाई और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। 

हिन्दी