मंत्री राजेश मूणत धमतरी प्रवास,पर्यटन बैठक

एनएच चौड़ीकरण से प्रभावित ग्राम छाती के दुकानदारों ने मांगी व्यवस्थापन के लिए जमीन

कलेक्टर जनदर्शन में 167 आवेदकों ने दिए मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन

धमतरी 13 नवम्बर 2017 - धमतरी तहसील के ग्राम छाती से आए आवेदक श्री दोहित कुमार साहू एवं अन्य दुकानदारों ने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर राष्ट्रीय राजमार्ग के सिक्सलेन चौड़ीकरण की जद में आए दुकानों के एवज में व्यवसाय हेतु अन्य जगह प्रदान करने की मांग की। उन्होंने बताया कि इन छोटी-छोटी दुकानों के जरिए वे अपना व परिवार का भरण-पोषण करते हैं जो जीविकोपार्जन का एकमात्र साधन है। कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने ग्रामीणों को नियमानुसार व्यवस्थापन के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया। कलेक्टर जनदर्शन में आज कुल 167 आवेदन प्राप्त हुए।
    इसी तरह धान की खरीफ फसल का प्राकृतिक आपदा, कीट प्रकोप और अल्पवर्षा से नुकसान हो जाने पर क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग को लेकर ग्राम रावां (धमतरी) के किसान सर्वश्री रामआसरा, खोरबाहरा, ज्ञानेश्वर, चुनेश्वर, दीनदयाल, सहदेव सहित दर्जन भर किसानों ने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर आवेदन दिया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत रसोई गैस प्रदान करने की मांग स्थानीय रामपुर वार्ड की श्रीमती रेशमा राजवानी और कुरूद के ग्राम भेण्ड्रा की अमरौतिन बाई और मीनाबाई साहू ने आवेदन दिया। कुरूद के ग्राम सिर्वे निवासी श्री फागूराम चक्रधारी ने पुलिया निर्माण की चपेट में आई उनकी दुकान का विभाग द्वारा मुआवजा नहीं देने की शिकायत करते हुए उन्होंने मुआवजा राशि स्वीकृत करने की मांग की। ग्राम सोरिदभाट (धमतरी) की श्रीमतीगीता सोनी ने भू-स्वामी अधिकार पत्र प्रदान करने की मांग की। शासकीय प्राथमिक शाला खिरकीटोला (धमतरी) की शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने स्कूल से लगातार अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग आज जनदर्शन में की। धमतरी विकासखण्ड के ग्राम खरेंगा निवासी श्री तेजेन्द्र साहू ने पंचायत मद से किए गए निर्माण कार्यों का भुगतान साल भर बाद भी नहीं किए जाने की शिकायत की। श्रीराम संगठन के पदाधिकारियों ने शहीद के बच्चों से फीस लिए जाने की शिकायत करते हुए स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करने की मांग की।
नगरी के ग्राम छिपली के श्री रामभगत सेवई ने फसल क्षतिपूर्ति की मांग की। विशेष पिछड़ी जनजाति कमार के प्रतिनिधि श्री सूनाराम कमार ने कमार मछुआ समिति का पंजीयन कराने की मांग को लेकर जनदर्शन में आवेदन दिया। नगरी के ग्राम जबर्रा के ग्रामीणों ने हैण्डपम्प में सोलर पैनल और पानी टंकी स्थापित करने की मांग कलेक्टर से की। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत करने, शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान करने के अलावा वृद्धावस्था पेंशन, आर्थिक सहायता, फसल क्षतिपूर्ति सहित विभिन्न प्रकार की मांगों व शिकायतों को लेकर आवेदकों ने आवेदन दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री के.आर. ओगरे सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

धमतरी : पर्यटन सलाहकार समिति की बैठक 17 नवंबर को

धमतरी 13 नवंबर 2017 - कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना की अध्यक्षता में आगामी 17 नवंबर को पर्यटन सलाहकार समिति की बैठक आहूत की गई है। यह बैठक दोपहर 12 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी।

लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत 16 एवं 17 नवंबर को रहेंगे धमतरी जिले के प्रवास पर

प्रदेश के लोक निर्माण, आवास एवं पर्यावरण, परिवहन मंत्री श्री राजेश मूणत आगामी 16 एवं 17 नवंबर को धमतरी जिले के प्रवास पर रहेंगे। श्री मूणत 16 नवंबर को सुबह नौ बजे रायपुर से रवाना होकर कुरूद के कचना, बिरेझर, सिर्री, मौरीकला, आलेखुंटा इत्यादि मार्गों का निरीक्षण कर सुबह 11 बजे धमतरी स्थित विश्राम गृह पहुंचेंगे तथा जनप्रतिनिधियों और आमजनों से भेंट करेंगे। श्री मूणत सुबह साढ़े 11 बजे विश्राम गृह धमतरी से रवाना होकर 11.40 को कलेक्टोरेट में अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित लोक निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग, यांत्रिकी और विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। वे दोपहर 01.40 पर कलेक्टोरेट से विश्राम गृह धमतरी के लिए रवाना होंगे, वहां से दोपहर 2.20 पर कांकेर के लिए रवाना होंगे तथा आसपास चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे।
    परिवहन मंत्री 17 नवंबर को सुबह दस बजे कांकेर से सिहावा के लिए प्रस्थान करेंगे और आसपास चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। वे सुबह साढ़े 11 बजे सिहावा पहुंचकर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमजनों से मुलाकात करेंगे। श्री मूणत दोपहर सवा 12 से सवा बजे तक सिहावा-बोराई मार्ग का निरीक्षण करेंगे। वे दोपहर दो बजे सिहावा से नगरी के लिए प्रस्थान करेंगे और आसपास चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। परिवहन मंत्री दोपहर ढाई बजे नगरी पहुंचकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजनों से मुलाकात करेंगे। श्री मूणत दोपहर साढ़े तीन बजे नगरी से रायपुर के लिए रवाना होंगे।

हिन्दी