पहाड़ा

मुख्यमंत्री को बच्चों ने सुनाई कविताएं

रायपुर, 13 अप्रैल 2017 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राजनांदगांव जिले के छुईखदान विकासखंड के ग्राम सहसपुर में आयोजित समाधान शिविर में कुछ वक्त बच्चों के साथ भी बिताए। अपने माता-पिता के साथ शिविर में आए बच्चों को मुख्यमंत्री ने अपने पास बुलाकर उनसे कविता पाठ और पहाड़ा सुना।

कक्षा छठवीं के छात्र मनीष जंघेल ने अमर शहीद वीर नारायण सिंह पर आधारित कविता सुनाई। मुख्यमंत्री ने मनीष को लोक सुराज का कैप प्रदान कर उनका उत्साह बढ़ाया। कई स्कूली बच्चों ने भी मुख्यमंत्री को कविताएं और पहाड़े सुनाए। मुख्यमंत्री ने बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया। 

मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों से पूछा 18-19 का पहाड़ा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान के तहत आज महासमुंद जिले के ग्राम जम्हारी में अचानक पहुंचकर स्कूल परिसर में चौपाल लगायी। उन्होंने वहां छठवीं कक्षा के बच्चों से 18 और 19 का पहाड़ा पूछा। साथ ही उनकी पढ़ाई से संबंधित कई और सवाल भी किए। बच्चों से सही जवाब मिलने पर मुख्यमंत्री ने उन्हें चाकलेट भेंटकर शाबाशी दी।

उन्होंने जम्हारी में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता की भी तारीफ की। मुख्यमंत्री के आगमन की खबर मिलते ही संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी और विधायक श्री रामलाल चौहान भी जम्हारी पहुंच गए। डॉ. रमन सिंह के साथ मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड भी जम्हारी पहुंचे।