डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम

कलाम स्मारक में औपचारिक उद्घाटन शिलालेख अनावरण से

प्रसन्न प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कलाम स्मारक में - प्रधानमंत्री रामेश्वरम में 

  • डॉ. एपीजे अब्‍दुल कलाम स्‍मारक का उद्घाटन।
  • कलाम संदेश वाहिनी को रवाना किया।
  • रामेश्वरम से अयोध्या के बीच रेलगाड़ी और अन्य विकास परियोजनाओं की शुरूआत की।
  • सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। श्री मोदी ने डॉ. कलाम की प्रतिमा का अनावरण किया और कलाम स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की। प्रधान मंत्री ने डॉ. कलाम के परिवार के सदस्यों के साथ एक संक्षिप्‍त मुलाकात भी की।

डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम स्मारक पी करूमबु, रामेश्वरम

प्रधानमंत्री “कलाम संदेश वाहिनी” एक प्रदर्शनी बस को हरी झंडी दिखाएंगे जो कि देश के विभिन्न राज्यों में यात्रा करेगी और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम की जन्म जयंती पर दिनांक 15 अक्टूबर को राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी।

प्रधानमंत्री कल डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करेंगे
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कल (दिनांक 27.07.2017) पी करूमबु, रामेश्वरम में 11:30 पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करेंगे।  प्रधानमंत्री डीआरडीओ द्वारा डिजाइन और निर्मित किए गए राष्ट्रीय ध्वज का स्मारक पर ध्वजारोहण करेंगे।

महान प्रक्षेपास्त्र पुरुष, वैज्ञानिक, चिन्तक की द्वितीय पुण्यतिथि, डॉ. रमन सिंह की विनम्र श्रद्धांजलि

खास लगाव है डॉ. रमन सिंह का महान प्रक्षेपास्त्र पुरुष से, छत्तीसगढ़ गाँव गाँव के आखिरी आदमी तक आधुनिक तकनीक को पहुंचा कर डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को सच्चे दिल से याद करता है 

आइये जानते हैं प्रदेश मुखिया उनके दुसरे बरसी पर कैसे श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के बच्चों को कलम के धनी कलाम चाचा बहुत पसंद हैं. आज दंतेवाडा जैसे सुदूर इलाके के बच्चे उनके अनुगमन से विज्ञान और तकनीक की ऊँचाइयों को छू रहे हैं.