जम्हारी

रसोई गैस कनेक्शन से खाना बनाना आसान

उज्ज्वला योजना में 70 महिलाओं को मिले रसोई गैस कनेक्शन: मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

रायपुर, 12 अप्रैल 2017 - जम्हारी गांव की चौपाल में उपस्थित महिलाओं ने रसोई गैस मिलने पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। इस गांव में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत बी.पी.एल. परिवारों की लगभग 70 महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन, गैस सिलेण्डर और दो बर्नर वाले चूल्हे की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री के पूछने पर महिलाओं ने उन्हें बताया कि अब रसोई में खाना बनाना आसान हो गया है। चूल्हा-चौके का काम भी जल्द निपट जाता है।

पंगत में बैठकर किया भोजन, रसोईयों को इनाम

रायपुर, 12 अप्रैल 2017 - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान के तहत आज जम्हारी में स्कूली बच्चों के साथ पंगत में बैठकर मध्यान्ह भोजन किया और भोजन की गुणवत्ता की सराहना की। बच्चों के लिए रुचिकर और स्वादिष्ट भोजन तैयार करने वाली श्रीमती केवराबाई, श्यामबाई, नोनीबाई, हरिश्चन्द्र, और तीजराम यादव को अपनी ओर से एक हजार रुपए प्रोत्साहन स्वरुप दिए।

मुख्यमंत्री के अचानक गांव पहुंचने पर ग्रामीण बेहद प्रसन्न नजर आए। गांव के हाईस्कूल को हायर सेकेण्ड्री स्कूल का दर्जा देने के लिए इस वर्ष के बजट में प्रावधान करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। 

मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों से पूछा 18-19 का पहाड़ा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान के तहत आज महासमुंद जिले के ग्राम जम्हारी में अचानक पहुंचकर स्कूल परिसर में चौपाल लगायी। उन्होंने वहां छठवीं कक्षा के बच्चों से 18 और 19 का पहाड़ा पूछा। साथ ही उनकी पढ़ाई से संबंधित कई और सवाल भी किए। बच्चों से सही जवाब मिलने पर मुख्यमंत्री ने उन्हें चाकलेट भेंटकर शाबाशी दी।

उन्होंने जम्हारी में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता की भी तारीफ की। मुख्यमंत्री के आगमन की खबर मिलते ही संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी और विधायक श्री रामलाल चौहान भी जम्हारी पहुंच गए। डॉ. रमन सिंह के साथ मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड भी जम्हारी पहुंचे।