छत्तीसगढ़

मंत्री रामकृपाल यादव आज छत्तीसगढ़ में

केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री रामकृपाल यादव की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में विभागीय योजनाओं की बैठक सम्पन्न हुई.
रायपुर 17 मार्च 2017 - बैठक में छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चन्द्राकर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री एम.के. राउत सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव नया रायपुर में छत्तीसगढ़ के विकास मंत्री और अधिकारियों के साथ अपनी अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में विभागीय योजनाओं की बैठक सम्पन्न कर कार्यों का जायजा लिया।

छत्तीसगढ़ महिला कोष की योजना में 30000 महिला समूह

राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ महिला कोष के माध्यम से प्रदेश के 30 हजार 671 महिला स्वसहायता समूहों को विभिन्न रोजगार मूलक व्यवसायों के लिए 60 करोड़ 90 लाख रूपये का ऋण दिलाया जा चुका है। यह राशि उन्हें वित्तीय वर्ष 2003-04 से वर्ष 2016-17 में माह अक्टूबर 2016 तक वितरित की गई है। छत्तीसगढ़ महिला कोष द्वारा महिला स्व-सहायता समूहों को समूहों के लिए ऋण योजना 15 अगस्त 2003 से संचालित की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री का विकास परक गणतंत्र दिवस झंडारोहण

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों के नाम अपने संदेश में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। बस्तर संभाग और जिले के मुख्यालय जगदलपुर में मुख्य अतिथि की आसंदी से गणतंत्र दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के चुनौतीपूर्ण कठिन इलाकों में अपनी सेवाएं देकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने वाले चिकित्सा विशेषज्ञों और डॉक्टरों के लिए मुख्यमंत्री मेडिकल फेलोशिप योजना शुरू की जाएगी। जिला और राज्य स्तरीय नीतियों के निर्माण में प्रतिभाशाली और विचारशील युवाओं की सोच का लाभ मिल सके और प्रशासन को कारगर बनाया जा सके इसके लिए मुख्यमंत्री सुशासन फेलोशिप (मुख्यमंत्री

चीन से छत्तीसगढ़ में 16000 करोड़ रूपए पूंजी निवेश

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के व्यापार मिशन को चीन में बड़ी सफलता : चीनी कम्पनियों ने छत्तीसगढ़ में लगभग 16000 करोड़ रूपए के पूंजी निवेश के लिए किया करार

सौर ऊर्जा, इलेक्ट्रॉनिक्स, सीमेंट, सिक्युरिटी कैमरा और इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर होगा निवेश

कृषि, ऊर्जा, खनिज और उद्योग में सबसे विकसित राज्य

टैक्स-फ्री राज्य बनने की सारी संभावनाएं मौजूद हैं छत्तीसगढ़ में: डॉ. रमन सिंह
नक्सल प्रभावित इलाकों में भी विकास की ललक बढ़ी  
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय प्रशासनिक सुधार आयोग से कहा