योग जागरण यात्रा 2018

समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने बुढापारा से छत्तीसगढ योग आयोग द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय योग जागरण यात्रा का हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया.  उल्लेखनीय है कि 06 अगस्त से 15 अगस्त 2018 तक चलने वाली इस यात्रा का उद्देश्य योग के प्रति जागरूकता एवं इससे होने वाले फायदों के बारे में जनता को जागरूक करना है .

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती साहू ने कार्यक्रम में ‘योग करेंगे, रोज करेंगे स्वच्छ रहेंगे स्वस्थ रहेंगे’ का नारा लगाते हुए कहा कि आप सभी योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा जरूर बनाएं .अपने शरीर को स्वस्थ, स्वच्छ एवं व्यसनमुक्त बनाने के लिए योग से बेहतर कोई माध्यम नहीं है .उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि योग के शंखनाद के लिए देश में प्रथम बार छत्तीसगढ़ महतारी की की पवन भूमि में ‘योग जागरण यात्रा’ का आयोजन किया जा रहा है .श्रीमती साहू ने कहा कि योग हमारी प्राचीन संस्कृति है. योग के प्रभाव को अब दुनिया भी जान गयी है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा योग को जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से किया गया यह अनुपम प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है । उन्होंने इस अभियान की सफलता के लिए अपनी शुभकामनायें व्यक्त कीं . इस दौरान छत्तीसगढ़ औषधि बोर्ड के अध्यक्ष,  श्री रामप्रताप सिंह, समाज कल्याण विभाग के अपर संचालक श्री एम एल पाण्डेय, उप संचालक श्री पंकज वर्मा, संभाग प्रभारी श्री महाप्राण पुरोहित, सह संभाग प्रभारी श्रीमती गंगा अग्रवाल, श्री दिलीप पाणिग्रही उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories